सीतापुर के खैराबाद में फिर दिखा हिंदू मुस्लिम भाईचारा

2018-06-05 19:41:16.0

सीतापुर के खैराबाद में फिर दिखा हिंदू मुस्लिम भाईचारा



हिन्दू-मुस्लिम एकता के प्रतीक खैराबाद में हुआ वृक्षारोपण खैराबाद

समाज जागरूक हो रहा है ,इसकी मिशाल आज खैराबाद में होने वाले वृक्षारोपण कार्यक्रम में देखने को मिली,जिसमे हिन्दू-मुस्लिम,सिख,ईसाई ,तथा सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों ने मिलकर वृक्षारोपण के कार्यकरम को सफल बनाकर समाज मे एक संदेश देने का कार्य किया,जिसमे इन सब चीजों से ऊपर उठकर हमारे प्राकृतिक वातावरण को सहेजने का संदेश दिया गया ।

कार्यक्रम का आयोजन गैर राजनीतिक संगठन केसरिया हिन्दुस्थान,नवचेतना महिला जागरूक समिति,स्वामीदयाल जगदीश प्रशाद सोसाइटी,बनवारी शरण ज्ञानस्थली,सीताराम मंदिर समिति और सशक्त महिला महासंघ के सहयोग से सम्पन्न हुआ ।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सदर विधायक राकेश राठौर,नगर पालिका अध्यक्ष हाजी जलीस अंसारी ,अधिशासी अधिकारी हृदयानंद उपाध्याय,अधिवक्ता सुनील सिंह गौर,अधिवक्ता एवं प्रोफेसर जया सिंह ,अखण्ड प्रताप सिंह,निलय मिश्र,गौरव त्रिपाठी,आनंद प्रताप सिंह,सुनील सिंह गौर,संदीप सिंह चौहान,जयकिशन मिश्र,रितेश सिंह गौर,अनमोल शुक्ला,हिमांशु जायसवाल,रवींद्र मिश्रा,ज्ञानू मिश्र,दीपक सिंह,वैभब दीषित इत्यादि मौजूद रहे ।

केसरिया हिन्दुस्थान तथा बनवारी शरण ज्ञानस्थली इन वृक्षों को चलाने का जिम्मा संभालेगी,ये जानकारी कार्यक्रम आयोजक गौरव त्रिपाठी ने दी ।।

इस अवसर पर सदर विधायक ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि समाज मे प्रकृति के प्रति जागरूकता बहुत ही जरूरी है ,और आज जो इन सामाजिक संगठन ने ये पहल की है,इसके लिए हम इनका हृदय से धन्यवाद देते है ।

नगर पालिका के चेयरमैन हाजी जलीस अंसारी ने कहा कि हमारे इतिहास को अगर बचाना है तो पेड़ लगाना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए,क्योंकि पेड़ों के बिना हमारा जीवन संभव नही है,और पूरे नगर पालिका स्तर पर वृहद स्तर पर पेड़ों को लगाने की योजना हम लोग जल्दी ही चलाएंगे ।।।।

कार्यक्रम की आयोजक प्रोफेसर जया सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में जाति धर्म ,पार्टी राजनीति को किनारे करके सिर्फ पेड़ लगाने पर जोर दिया गया,जिसके लिए हम आये हुए अतिथियों का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं,जिनके प्रोत्साहन से हम आगे भी इसी तरह के कार्य निरंतर चलाते रहेंगे ।।।।

अंत मे कार्यक्रम में आये हुए सभी अतिथियों ने कार्यक्रम के आयोजक गौरव त्रिपाठी जी के यहां बिहारी मंदिर में प्रशाद ग्रहण किया और वचन लिया कि जीवन मे कम से कम प्रतिवर्ष एक पौधा हम अवश्य लगाएंगे ।


इस अवसर पर स्थानीय प्रसासन,मीडिया तथा समाज के प्रबुद्ध वर्ग के लोग उपष्टित रहे ।

  Similar Posts

Share it
Top