स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं भारत रत्न पं0 गोबिन्द बल्लभ पंत की 130वीं जयन्ती 10 सितम्बर को जनपदभर में श्रद्धा भाव के साथ धूम-धाम से मनाई जायेगी।

2017-08-31 18:48:30.0

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं भारत रत्न पं0 गोबिन्द बल्लभ पंत की 130वीं जयन्ती 10 सितम्बर को जनपदभर में श्रद्धा भाव के साथ धूम-धाम से मनाई जायेगी।

रूद्रपुर : जिला सभागार में 10 सितम्बर को पं0 पंत की जयन्ती मनाये जाने के बावत प्रभारी अधिकारी कलक्टेªट युक्ता मिश्र की अध्यक्षता में हुई बैठक में कार्यक्रमों की रूप रेखा तय की गई। तय किया गया कि इस दिन प्राप्तः 11 बजे जिला मुख्यालय कलक्टेªट सहित अन्य षासकीय कार्यालयों में पंत जी के चित्र का अनावरण के बाद माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये जायेगे तदुपरान्त पंत के जीवन मूल्यों पर प्रकाष डाला जायेगा। षिक्षा विभाग व युवा कल्याण विभाग समन्वय कर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयेाजित करायेगे। जिले के विद्यालयों में 09 सितम्बर को पं0 पंत के जीवनवृत्त पर आधारित वाद विवाद,निबन्ध प्रतियोगितायें सम्पन्न कराई जायेगी।

10 सितम्बर को रविवार का अवकाष होने के कारण जिला षिक्षा अधिकारी डाॅ0 पीएन सिंह से कहा गया कि जिले के जिन क्षेत्रों/संस्थानों में पं0 पंत जयन्ती के कार्यक्रम आयेाजित किये जाते है वहां पर स्कूली छात्र छात्राओं की उपस्थित पर्याप्त संख्या में बनी रहे ताकि स्कूली छात्रों के अभाव में पंत जयन्ती के कार्यक्रमों की रौनक फीकी न पडे। यह सुनिष्चित करने के लिये जिला षिक्षा अधिकारी प्रधानाचार्यो की अलग से बैठक कर लेंगे।

प्ंा0 पंत जयन्ती समिति किच्छा के संयोजक हरीष पंत ने पंत जयन्ती को गौरव दिवस के रूप में मनाये जाने की बात कही। उन्होंने ख्ुारपिया व प्राग फार्म में दर्षनीय पंत पार्क विकसित करने एवं उनमें पंत जी की आदम कद प्रतिमा स्थापित करने के लिये जिलाधिकारी के नाम सम्बोधित प्रस्ताव प्रभारी अधिकारी सुश्री मिश्र को सौपा । प्रस्ताव को समिति के सदस्यों द्वारा ध्वनिमत से स्वीकृति दी गई। समिति के काषीपुर क्षेत्र के संयोजक एमएस रावत ने यथाषीघ्र पंत पार्क काषीपुर के जीर्णाेद्धार किये जाने की बात रखी । प्रभारी अधिकारी मिश्र ने सभी नगर निगम के मुख्य नगर अधिकारी एवं नगर पालिका/नगर पंचायत के अधिषासी अधिकारियों को अपने क्षेत्रों में पंत जयन्ती कार्यक्रम स्थलों में विषेश सफाई एवं जिन क्षेत्रों में पंत जी की मूर्तिया स्थापित है उनकी रंग रोगन और सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने के निर्देष दिये।

बैठक में डीडीओ अजय सिह,जिला युवा कल्याण अधिकारी एमएस नगन्याल,ईओ सरिता राणा,हरी चरण सिंह के अलावा समिति के पदाधिकारी मनोज बंसल,यषपाल घई,राजेष कुमार,ललित भट््ट,कार्तिक राय,मयंक अग्रवाल,जगदीष डालमियां,सुरेष चावला,अषोक रघुवंषी,भोला दत्त सती,राजेष्वर जोषी,सतीष जोषी,आषा वर्मा,सुनिता जोषी,संगीता भट््ट,हंसी बिश्ट,दीवान सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

ब्यूरो रिपोर्ट
अंजुम कादरी

  Similar Posts

Share it
Top