देहरादून : रथ यात्रा के दौरान प्रभावित मार्गो पर यातायात व्यवस्था बनाने के लिये यातायात डायवर्ट प्लान निम्नवत रहेगा

2018-01-13 16:13:12.0

देहरादून : रथ यात्रा के दौरान प्रभावित मार्गो पर यातायात व्यवस्था बनाने के लिये यातायात डायवर्ट प्लान निम्नवत रहेगा

Cover By :अंजुम कादरी,[Edit By :रितिका सिंह]

देहरादून। कल 11.00 बजे से 15.00 बजे तक निकलने वाली श्रीजगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान प्रभावित मार्गो पर यातायात व्यवस्था बनाने के लिये यातायात डायवर्ट प्लान निम्नवत रहेगा -


1- जब श्रीजगन्नाथ रथ यात्रा गाँधी पार्क के सामने ओरिण्ट चौक से प्रारम्भ होगी, तब दिलाराम से घण्टाघर आने वाले यातायात को यूकेलिप्टस से सर्वे चौक की ओर डायवर्ट किया जायेगा एंव कनक चौक से आने वाले यातायात को पैसफिक तिराहे की और डायवर्ट किया जायेगा ।

2- ओऱिएण्ट चौक से घण्टाघर तक शोभायात्रा के रहने की दशा में ग्लोब चौक से ओरिएण्ट चौक की तरफ आने वाला यातायात, कनक चौक की तरफ डायवर्ट किया जायेगा तथा ओरिएण्ट चौक से घण्टाघर की तरफ कोई भी यातायात नही आने दिया जायेगा ।

3- जब श्रीजगन्नाथ रथ यात्रा घण्टाघर के करीब पहुचेगी, तब दर्शनलाल से घण्टाघर की तरफ किसी भी वाहन को नही आने दिया जायेगा एंव समस्त वाहनो को दर्शनलाल से लैन्सडाउन की तरफ डायवर्ट किया जायेगा तथा चकराता रोड़/बल्लुपूर चौक से आने वाले भारी वाहनों/सिटी बसों/बिक्रमों को घण्टाघर से ओरिण्ट चौक की और डायवर्ट किया जायेगा।

4- जब श्रीजगन्नाथ रथ यात्रा पल्टन बाजार में पूर्ण रुप से प्रवेश कर लेगी तब सभी यातायात पूर्णतः सामान्य कर दिया जायेगा।

5- जब श्रीजगन्नाथ रथ यात्रा दर्शनी गेट से प्रिन्स चौक की और बढेगी तो उससे पूर्व कण्ट्रोल के निर्देशानुसार भारी वाहनों एंव सिटी बसों को निरजंनपुर मण्डी से कमला पैलेस की तरफ डायवर्ट किया जायेगा एंव 05 नम्बर बिक्रम को मातावाला बाग से वापस किया जायेगा एवं 08 नम्बर बिक्रम को सहारनपुर चौक से वापस कर दिया जायेगा तथा निरजंनपुर मण्डी से आने वाले यातायात को सहारनपुर चौक से झण्डा चौक की तरफ डायवर्ट किया जायेगा ।

6- जब श्रीजगन्नाथ रथ यात्रा प्रिन्स चौक के नजदीक पहुचेगी तब दर्शनलाल चौक से प्रिन्स चौक की और आने वाले यातायात को तहसील चौक से एंमकेपी चौक की तरफ डायवर्ट किया जायेगा एंव आराघर से प्रिन्स चौक की तरफ आने वाले यातायात को सीएमआई0 तिराहे से एमकेपी चौक की तरफ तथा रेसकोर्स से भी प्रिन्स चौक की तरफ कोई यातायात आने नही दिया जायेगा ।

7- जब शोभायात्रा प्रिन्स चौक पार कर लेगी तो सहारनपुर रोड/गाँधी रोड वाला समस्त यातायात सामान्य कर दिया जायेगा एंव प्रिन्स चौक से हरिद्वार रोड की तरफ शोभायात्रा के पीछे किसी भी तरह का यातायात नही आने दिया जायेगा ।

8- जब श्रीजगन्नाथ रथ यात्रा कृष्णा वेंडिग प्वांईट के अन्दर प्रवेश कर लेगी तो शोभायात्रा में शामिल समस्त वाहनों को सड़क से जल्द से जल्द हटवा दिया जायेगा एंव शहर के समस्त यातायात को सामान्य कर दिया जायेगा।


*नोटः-* श्रीजगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान सभी आम जनमानस से अनुरोध है कि उक्त समय में प्रभावित मार्ग के प्रयोग से बचते हुए अन्य वैकल्पिक मार्गो का प्रयोग करें।

रिपोर्ट उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी अंजुम कादरी

लाइक करें हमारा फेसबुक पेज........

https://www.facebook.com/dnnnews1/

  Similar Posts

Share it
Top